Best 5 SBI kiosk provider company



वर्तमान में कई कंपनियां ऐसी हैं जो एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र प्रोवाइड करवाती हैं, परंतु सैकड़ों कंपनियां ऐसी भी हैं जो सीएसपी दिलवाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं को अपने झांसे में लेकर उनके साथ धोखाधड़ी कर देती हैं, इसलिए आज हम आपको पांच ऐसी कंपनियों के बारे में बता रहे हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं एवं इस संस्करण में हम आपको यह भी बताएंगे कि आप को किस प्रकार धोखाधड़ी से बचना चाहिए।

1.PayPoint India

पे प्वाइंट इंडिया सन 2008 से वित्तीय संस्थान के रूप में कार्य कर रहा है, ग्राहकों को बैंकिंग, दूरसंचार, यात्रा, ई-कॉमर्स, मनी ट्रांसफर, नगद निकासी जैसी सेवाएं व्यापक स्तर पर पे प्वाइंट इंडिया द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही हैं पे प्वाइंट इंडिया द्वारा वर्तमान में 30 लाख से अधिक सेविंग खाते खोले जा चुके हैं एवं कंपनी के अभी 28 हजार से अधिक माइक्रो एटीएम भी संचालित हैं।

2020 में कंपनी कोरोनावायरस के दौरान अपनी फाइनेंशियल सर्विस के दम पर अधिक से अधिक लोगों में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुई, जिसकी वजह से सरकार ने सब्सिडी वितरण कार्यक्रम में इन को शामिल किया और कंपनी ने अपना जबरदस्त परफॉर्मेंस देते हुए 12 मिलियन से अधिक लोगों तक सब्सिडी का लाभ पहुंचाया, वर्तमान में कंपनी स्मॉल बैंकिंग के क्षेत्र में धुआंधार प्रदर्शन कर रही है।

PayPoint India sbi kiosk service provider

का भी कार्य करती है यदि आप पे प्वाइंट इंडिया के रिटेलर हैं तो आप अपने क्षेत्र में एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र संचालित कर सकते हैं, इसके लिए आपको कंपनी के एरिया मैनेजर से संपर्क करना होगा, या कंपनी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा, कंपनी के नियमानुसार यदि आप निर्धारित योग्यता रखते हैं तो कंपनी आपको ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के रूप में बैंक में आवेदन प्रस्तुत करती हैया बैंक में ग्राहक सेवा केंद्र की लोकेशन आने पर आपको सूचित करती है, आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण होने पर आप इस कंपनी के साथ ग्राहक सेवा केंद्र संचालन का कार्य कर सकते हैं इस हिसाब से यह भरोसेमंद कंपनी है और वर्तमान में कई ग्राहक सेवा केंद्र संचालक इनके साथ कार्य कर रहे हैं।

Paypoint India Contact Details

2.AISECT

AISECT एक Social enterprise है जिसकी स्थापना 1985 में हुई थी। यह एक बहुउद्देशीय संस्था है जिसका प्रभाव 475Districts,1500 Blocks और 72000 panchayat 29 States,3 union territories में 20,000 Centres तक फैला है जिसके 12 state offices,28 Regional offices भी है।
यह अब तक 2000000 लोगों को रोजगार प्रदान करने का कार्य पूरा कर चुकी है यहPradhan Mantri Vikas Yojna के द्वारा 12 राज्यों में 13 sectors में 13 लाख नए Youths को skill based training provide करा चुकी है।
AISECT Banking के माध्यम से Pradhan Mantri Mudra Yojna, Pradhan mantri suraksha bima yojna, Pradhan mantri jyoti Bima yojna, Atal pension yojna आदि का लाभ सीधे आम जनता ग्राहकों को पहुंचाना है।
वर्तमान में 27 Lok seva kendra M. P में Block स्तर पर तथा 114 E-Mitra वह भी 5 Districts में राजस्थान में उनके साथ यह काम कर रहे हैं।
370 toll plaza भी E T C के जरिये इससे जुड़े है।यह B2B Services प्रदान करता है जैसे-Mobile&DTH Recharge, Examination Form Download, Railway Ticket Booking, Data entry, Online Visa Application Services जैसी सुविधाएं इसके द्वारा प्रदान करवाई जाती हैं।

AISECT Kiosk provider

का भी कार्य करती है यदि आप AISECT के रिटेलर हैं तो आप अपने क्षेत्र में बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र संचालित कर सकते हैं इसके लिए आपको कंपनी के एरिया मैनेजर से संपर्क करना होगा। आप को Online Apply भी करना पड़ सकता है कंपनी के नियम अनुसार यदि आप निर्धारित योग्यता रखते हैं तो कंपनी आपको ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के रूप में बैंक में आवेदन प्रस्तुत करती है या बैंक में ग्राहक सेवा केंद्र की लोकेशन आने पर आपको सूचित करती है आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण होने पर आप इस कंपनी के साथ ग्राहक सेवा केंद्र संचालन का कार्य कर सकते हैं वर्तमान में कई लोग कंपनी के साथ जुड़कर अच्छा खासा पैसा कमाने के साथ-साथ अच्छी Services भी provide कर रहे है।

AISECT Contact Details

813-814-814-A, International trade tower ,Nehru place, New Delhi-110019.
Tel-+91-11-4052-6727, +91-11-4106-6728.
Email-aisectdelhi@aisect. Org

3.Save solutions Pvt. Ltd

Save Solutions Pvt. Ltd 2009 में शुरू की गई Non-govt organisation है जिसका Motive सिर्फ पैसे कमाना बिल्कुल भी नहीं है बल्कि उसके साथ-साथ आम जनता को ग्राहकों को अच्छी बैंकिंग, दूरसंचार, मनी ट्रांसफर ,नगद निकासी जैसी सेवाएं व्यापक स्तर पर उपलब्ध कराना है। वर्तमान में Save Solutions लगभग हर राज्य तक अपनी पकड़ बना चुकी है तथा साथ ही यह अपने प्रदर्शन से ग्राहकों का दिल भी जीत चुकी है।
वर्ष 2020 में कोरोना महामारी के समय में इसने अपने इस 8500+kiosk (Csp),24×7 executives support और अपने 400+ Bank of Baroda,1000+Bank of india और sbi 10,000+ ग्राहक सेवा केंद्र के द्वारा ग्राहकों की समस्या को कई हद तक कम कर दिया।

Save Solutions Pvt. Ltd kiosk provider

का भी कार्य करती है यदि आप Save solutions pvt. Ltd के रिटेलर हैं तो आप अपने क्षेत्र में ग्राहक सेवा केंद्र संचालित कर सकते हैं, इसके लिए कंपनी के एरिया मैनेजर से संपर्क करना होगा या ऑनलाइन आवेदन देना होगा आपकी योग्यता अनुसार कंपनी आपको ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के रूप में बैंक में आवेदन प्रस्तुत करती है या बैंक को ग्राहक सेवा केंद्र की लोकेशन आने पर आपको सूचित करती है आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण होने पर आप इस कंपनी के साथ ग्राहक सेवा केंद्र संचालन का कार्य कर सकते हैं इस हिसाब से यह एक Trusted Company है। वर्तमान में कई ग्राहक सेवा केंद्र इनके साथ कार्य कर Deposite, withdrawl, Aeps, RD, SDR, Loan Deposite, PMJJBy,APY, PMSBY, जैसी सुविधाओं का लाभ ग्राहकों को उठवा कर खुद भी अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर रहे है।

Save Solutions Pvt. Ltd Contact Details


3rd floor, Apex tower, AP Colony, Gaya Bihar-823001.
Cont. No-06312225113.

4.FIA Technologies Pvt. Ltd

Fia Technology Pvt. Ltd एक Non-Govt Company है जिसका Motive देश भर में फैले दूर-दराज इलाके तक मे अपनी वित्तीय संस्थान के माध्यम से लोगो को लाभ पहुचना है।
ग्राहकों को बैंकिंग, दूरसंचार, यात्रा, ई-कॉमर्स, मनी ट्रांसफर, नगद निकासी, जैसी सेवाए व्यापक स्तर पर Fia technologies के द्वारा easily Provide करवाना है। देश मे वर्तमान में 8000 से ज्यादा गाँव मे 4000 से ज्यादा Customer service point और वो भी 100% Satisfied Customer इनकी उपलब्धियो का एक हिस्सा मात्र ही है।
आप Fia Global के माध्यम से सिर्फ India ही बल्कि Nepal में भी इसका व्यापक फैलाव सेवाओं का विस्तार देखने को मिल रहा है।
वर्ष2020 कोरोना महामारी के समय में भी इसने अपने इसी नेटवर्क से लोगों को, आम जनता को ,गरीबों को काफी हद तक लाभ पहुंचाया है। 80- 90 लाख लोगों को सीधे लाभ पहुंचा चुका है।

Fia Technologies Tie-up companies

फ़िया कंपनी द्वारा वर्तमान में दी जाने वाली सुविधाएं अत्यंत ही सराहनीय है। रिटेलर तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं कंपनी दिन-ब-दिन तरक्की करती जा रही है अभी हाल ही में कंपनी का पंजाब नेशनल बैंक के साथ भी टाई अप हुआ है कंपनी एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र पहले से ही प्रोवाइड करवाती है अब आगे एक कंपनी की भविष्य में और भी ज्यादा तरक्की की आसार दिखते नजर आ रहे हैं एक कंपनी का वर्तमान में अगर हम बात करें तो अच्छा प्रदर्शन देखकर कई लोग इसके साथ जुड़ते चले जा रहे हैं भाइयों और किसी ग्राहक सेवा केंद्र का तो पता नहीं लेकिन एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र के लिए यह एक बहुत ही बढ़िया कंपनी मानी जाने वाली है।

FIA Technologies Contact Details


504,5th floor, JMD Megapolis Sobra Road sector48,Gurgaon, Haryana-122018.
+91-124-479-6530,01244993100.

Jabalpur Head Office-0124-499-3100.
Email-info@Fiaglobal.Com

5.NICT Technologies Pvt. Ltd

NICT Technologies Pvt. Ltd. एक Non-govt Organisation है जो कि वित्तीय संस्थान के रूप में कार्य कर रही है ग्राहकों को बैंकिंग, दूरसंचार , यात्रा , e-commerce ,मनी ट्रांसफर, नगद निकासी जैसी सेवाएं व्यापक स्तर पर NICT Technologies Pvt.Ltd. द्वारा उपलब्ध कराई जाती है।

NICT Technologies Pvt. Ltd. एक Kiosk provider Company है इसका एक बड़े पैमाने पर Kiosk जाने का काम पूरे देश भर में चल रहा है इससे देश के 6 करोड़ से अधिक लोग लाभ उठा चुके हैं। वर्तमान में कंपनी स्मॉल बैंकिंग क्षेत्र में धुआंधार प्रदर्शन कर रही है।

NICT Technologies Pvt. Ltd kiosk provider Company

है जिसका Sbi, Bank of india, Bank of baroda से tieup है अगर आप भी NICT Tech.के Retailer है तो आप ऊपर दिए इन 3 Bank में से किसी एक का भी ग्राहक सेवा केंद्र संचालित कर सकते हैं, इसके लिए आपको कंपनी के एरिया मैनेजर से संपर्क करना होगा या कंपनी की website पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
अगर आपके पास निर्धारित योग्यता है तो कंपनी आपको ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के रूप में बैंक में आवेदन प्रस्तुत करती है या बैंक में ग्राहक सेवा केंद्र की लोकेशन आने पर आपको सूचित करती है। आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण होने पर आप इस कंपनी के साथ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक का कार्य कर सकते हैं। इस हिसाब से यह भरोसेमंद कंपनी है और वर्तमान में कई ग्राहक सेवा केंद्र संचालक इसके साथ कार्य कर रहे है

NICT Technologies Pvt. Ltd Contact details


2F plot No. EB109 SCH EME No.94 opposite Bombay Hospital Indore M.P 452010.
Email-info@nicttpl.Com
Mob-07312448800.

Leave a Reply

Your email address will not be published.