Singer KK Death news in hindi



संगीत की दुनिया में अचानक से गाज गिरी है अभी मूसा वाला की मौत की खबर चर्चा में थी ही कि बॉलीवुड के एक और मशहूर सिंगर केके की मौत की दुखद खबर आ गई है, 31 मई को सिंगर केके को कोलकाता में एक लाइव परफॉर्मेंस के बाद अचानक हार्ट अटैक आया आनन-फानन में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, इस खबर के पता लगते ही संगीत की दुनिया में मानो मातम सा छा गया सिंगर केके के बारे में जिसने भी सुना वह स्तब्ध रह गया पूरी फिल्म इंडस्ट्री का माहौल गमगीन हो गया।

Singer KK (Krishnkumar Kunnath) Intro:

बॉलिवुड के सबसे पॉप्युलर सिंगर्स कृष्णकुमार कुन्नथ जिनका जन्म केरलर के त्रिशुर नामक जिले में हुआ। सीएस नायर पिताजी और कनाकवाल्ली माताजी है इनका जन्म मलयाली परिवार में हुआ इन्होनें अपनी कुछ शिक्षा दिल्ली में ग्रहण की उनके बॉलीवुड ब्रेक से पहले उन्होनें लगभग 3500 विज्ञापनों हेतु गीत गाए। उन्होनें 1999 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन के लिए “जोश ऑफ इंडिया” गाना भी गाया। इस के बाद, उन्होनें पल नामक एलबम रिलीज किया, जिसे सर्वश्रेष्ठ सोलो एल्बम के लिए स्टार स्क्रीन पुरस्कार मिला। इस एल्बम के दो गाने ‘पल‘ और ‘यारो‘ काफी लोकप्रिय रहे।

Singer KK (Krishnkumar) Carrier:

सिंगर केके के कैरियर की शुरुआत 1999 में सोनी म्यूजिक के साथ हुई जिसमें उन्होंने अपनी पहली एल्बम ‘पल’ लांच की जो कि काफी पॉपुलर हुई, उसी वर्ष उन्होंने क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भी एक गाना गाया “जोश ऑफ इंडिया” इसमें भी उनके परफॉर्मेंस को काफी सराहा गया, सिंगर केके ने हिंदी में 250 से भी अधिक और इसके अलावा अन्य भाषा (तमिल, तेलगु) में भी उन्होंने गीत गाए हैं। विशाल भारद्वाज का “माचिस” फिल्म का गाना “छोड़ आए हम” भी सिंगर केके द्वारा गाया गया एक मशहूर गीत है, इसके अलावा बॉलीवुड की मशहूर फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” का टाइटल सॉन्ग और “तड़प तड़प के इस दिल से” गाने से उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली उसके बाद उनका कैरियर आसमान छूता गया और आज भी एक मशहूर सिंगर के रूप में जाने जाते हैं।

केकेे ने अपने कार्यकाल मे गाएँ कुछ मशहूर गाने-

मशहूर सिंगर केके ने 1999 में सोनी म्यूजिक कंपनी के साथ अपने कार्य का शुभ आरम्भ किया और उसी के साथ साथ उन्होने अपनी पहली एल्बम ‘पल रहें या ना रहें कल’ की शुरूआत की और इस एल्बम के आते ही कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केकेे पॉप्युलर हो गये और फिर केके ने अपनी मधुर आवाज मे कई एल्बम को सुसज्जित किया जो कि इस प्रकार है-

  • आपकी दुआ
  • यारों युवाओ केे बीच
  • हम दिल दे चुके सनम
  • तड़प तड़प के इस दिल आह निकलती रही
  • दस बहाने कर के ले गए दिल
  • ओम शांति ओम
  • आंखो में तेरी अजब सी अँदाए है
  • जरा सी दिल में दे जगह तू
  • बचना ऐ हसीनों
  • खुदा जानें
  • तू ही मेरी शब है

Singer KK Dies Fans Reaction:

बॉलिवुड के सबसे पॉप्युलर सिंगर्स में से एक केके कृष्णकुमार कुन्नथ का 31 मई 2022 को कोलकाता में निधन हो गया। केके ने कोलकाता में लाइव परफॉर्मेंस दिया था जिसके बाद उन्हें हार्ट अटैक आया। उन्हें पास के हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया लेकिन वहाँ पहुँचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। केके के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बॉलिवुड के सभी बड़े सुपरस्टार ने श्रद्धांजलि दी है। केके की मौत का सबसे ज्यादा गम उनके फैन्स को लगा है। केके की मौत की खबर के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैन्स के आंसुओ का सैलाब उमड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.