Cannes film festival 2022 in hindi

फ्रांस में 75 वां कांस फेस्टिवल प्रारंभ हो गया है, जिसमें भारत को इस बार कंट्री ऑफ ऑनर के रूप में इनवाइटेड किया गया है इस दौरान रेट कॉर्पोरेट पर दीपिका पादुकोण को ज्यूरी मेंबर के रूप में गोल्डन और काले रंग की साड़ी में अपनी अदाएं बिखेरती हुई नजर आईं इंडिया से नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी इस कार्यक्रम में शरीक हुए हालांकि अक्षय कुमार की शामिल होने जा रहे थे लेकिन ऐसा सुनने में आया है कि उन्हें दोबारा से कोरोना हो गया है इस वजह से उनका प्रोग्राम कैंसिल हो गया

कांस फेस्टिवल में इस बार भारत को कंट्री ऑफ ऑनर के रूप में सम्मान दिया गया है इस उपलक्ष में आज कार्यक्रम के पहले दिन भारत के सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ एक प्रतिनिधिमंडल रेड कॉर्पोरेट पर चलते हुए नजर आएंगे, इस अवसर पर उनके साथ भारत से नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ए आर रहमान, पूजा हेगड़े, शेखर कपूर, तमन्ना भाटिया और उर्वशी रौतेला को भी कार्यक्रम में शरीक होते हुए देखा जाएगा।

Kans festival की कुछ खास बातें

  • फ्रांस में होने वाला cannes festivals 17 मई से 28 मई तक चलेगा।
  • फ्रांस में होने वाले kans filme festival  में दुनियाभर की चुनिंदा फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की जाती है।
  • पहली बार इस बार ज्यूरी मेंबर के रूप में भारत की ओर से Deepika Padukon हिस्सा ले रही हैं।
  • फ्रांस में होने वाले Cannes 2022 में भारत ”कंट्री ऑफ ऑनर” के रूप में हिस्सा ले रहा है। जो कि भारत के लिए गर्व की बात है।
  • इस फिल्म फेस्टिवल का जश्न 18 मई को मैजेस्टिक बीच पर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के स्वागत भाषण के साथ शुरू होगा।
  • मंगलवार को नवाजुद्दीन सिद्दीकी रेड कार्पेट पर नजर आए क्योंकि वह सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की भारतीय डेलिगेशन का हिस्सा थे।
  • भारतीय फिल्म निर्माता Shaunak sen की World Cinema Documentary Competition “All that breaths” की एक विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी। साथ ही मशहूर भारतीय लेखक सत्यजीत रे की “प्रतिद्वंदी” और अरविंदन गोविंदन की “द सर्कस टेंट” को Cannes lions में प्रदर्शित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.