Australia cricketer Shane warne is dead



क्रिकेट जगत से एक बहुत ही दुखद खबर आ रही है, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर गेंदबाज शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है, वे अपने विला में थेबेहोशी की अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर मेडिकल टीम ने बताया कि हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो चुकी है। वे थाईलैंड में छुट्टियां मनाने गए हुए थे।

शेन वॉर्न का कैरियर

1992 Shane Warne ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट और वनडे में 1000 विकेट लेने वाले शेन वॉर्न दूसरे खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं, टेस्ट मैच में उनके 3000 से अधिक रन हैं लेकिन वह कभी शतक नहीं बना पाए, उनके द्वारा कुल 339 मैच खेले गए एक टेस्ट मैच में 1 बार 10 विकेट भी ले चुके हैं उनकी 35 ऐसी पारियां भी है जिसमें उन्होंने 5 से अधिक विकेट लिए हैं उन्होंने 55 आईपीएल मैच भी खेले थे ।

क्रिकेट जगत में शोक की लहर

सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह से लेकर सभी क्रिकेट खिलाड़ियों में शोक की लहर फैल गई है भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में जिसने भी इस खबर को सुना वह स्तब्ध हो गया है अचानक से किसीऐसे दिग्गज खिलाड़ी का चले जाना क्रिकेट जगत के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है गौरतलब है कि सलमान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.