Russia vs Ukrain: सच हुई बाबा वेंगा की भविष्यवाणी



यूरोपीय देशों में बढ़ते तनाव को देखते हुए यह बताया जा रहा है कि अब जो भविष्यवाणियां 2022 के बारे में बाबा वेंगा ने की थी वह सच होती हुई नजर आ रही है ।
बाबा वेंगा की 2022 के बारे में जो भविष्यवाणी यूरोपीय देशों की रूस से तनातनी और बढ़ेगी और विश्व युद्ध का खतरा पैदा होगा।

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध एक बहुत ही खतरनाक मोड़ पर जाता हुआ नजर आ रहा है। और अगर बात करें 2020 – 2021 तक चलने वाली दूसरी खतरनाक महामारी के बारे में जो कि कोरोनावायरस हुआ था उसकी भविष्यवाणी हुई बाबा बेंगा ने कई वर्षों पहले ही कर दी थी जिसका आज दुनिया को बहुत बुरा अंजाम देखने को मिल रहा है। बाबा वेंगा की तीसरी भविष्यवाणी की अगर बात करें जो कि सच हुई है वह है दुनिया में बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग की समस्या यह ग्लोबल वार्मिंग की समस्या भी बाबा वेंगा ने पहले ही दुनिया को बता दिया था कि दुनिया में ग्लोबल वार्मिंग पहले की जिसकी वजह से दुनिया का तापमान बढ़ेगा और तापमान बढ़ने से अंटार्टिका में जमी बर्फ पिघलने लगे कि जिसका परिणाम दुनिया में समुद्र के किनारे रहने वाले देशों को भुगतना पड़ेगा।

कौन थे बाबा वेंगा

बाबा बेंगा जिसका पूरा नाम वेंगेलिया पांडेवा है जिन्हें आमतौर पर बाबा वेंगा के नाम से जाना जाता है। इनका जन्म 3 अक्टूबर 1911 को पांडो सुरचेव और परसकेवा सुरचेवा स्ट्रुमिक में हुआ था वह असाधारण क्षमताओं के धनी थे। जब वह सिर्फ 12 साल के थे तब एक भयानक तूफान में उठने वाली बिजली की चमक से उनकी आंखों की रोशनी चली गई तब से वह अंधे हो गए थे। बाबा बेंगा प्रभावशाली व्यक्ति माने जाते थे। अपनी बुद्धिमत्ता और कर्मठता से पारंगत विद्वान भी थे। बाबा वेंगा ने अपना अधिकतम समय झुंड पहाड़ों में रजपाइट क्षेत्र में बिताया। अपने इस अंधेपन को उन्होंने कभी भी अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया बल्कि उसको ही ढाल बनाकर अपने जीवन को सार्थक किया।

क्या-क्या थी 2022 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी

बाबा बेंगा ने अपनी कई भविष्यवाणी की थी जिनमें से कई भविष्यवाणियों का असर आज दिख रहा है दुनिया को बाबा बेंगा ने कई भविष्यवाणियां की थीं जिनमें से कुछ भविष्यवाणियां है:-बाबा वेंगा ने अमेरिका में 9/11 हमले से लेकर सुनामी तक की भविष्यवाणी की थी जो कि आज सच हो चुकी है। अब हाल-फिलहाल 2022 की कुछ भविष्यवाणियों पर नजर डालते हैं जोकि सच हो चुकी है और और कुछ आगे होने वाली है। 2022 में कोरोनावायरस जैसी महामारी दुनिया में आएगी इसका भी पूर्वानुमान कई वर्षों पहले ही कर दिया था। 2022 में एलियंस का हमला भी इस दुनिया को विशेष तौर पर झेलने को मिल सकता है इसकी भी भविष्यवाणी बाबा वेंगा ने पहले ही कर दी थी। 2022 में यूरोपीय देशों में तनाव उत्पन्न होने से दुनिया में विश्व युद्ध का खतरा बढ़ जाएगा और दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के मुहाने पर पहुंच जाएगी इसका अनुमान भी पहले ही कर दिया था। बाबा ने 2022 को इस दुनिया के लिए बहुत ही घातक साबित होने वाला बताया है और बताया है कि ग्लोबल वार्मिंग का खतरा दुनिया पर बढ़ता चला जाएगा और समुद्र के किनारे रहने वाले देशों में एक सुनामी जैसी स्थिति पैदा हो जाएगी। जलवायु परिवर्तन से बर्फ के बड़े बड़े पहाड़ पिघलने लगेंगे और पहाड़ों के पिघलने से समुद्र का जलस्तर बढ़ जाएगा और दुनिया के समुद्र के किनारे बसे हुए देश डूब जाएंगे इसकी आशंका भी बाबा बेंगा ने कई वर्षों पहले ही अपनी भविष्यवाणी में कर दी थी। दुनिया को 2022 में भूकंप और सुनामी जैसी बड़ीआपदाएँ भी झेलनी पड़ेगी इसका पूर्वानुमान भी बाबा वेंगा ने कई वर्षों पहले कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया को बाढ़ का प्रकोप भी झेलना पड़ेगा इसका भी पूर्वानुमान बाबा बेंगा ने कई वर्षों पहले अपनी भविष्यवाणी में कर दिया था। अफ्रीकी महाद्वीप को दो हिस्सों में बटती हुई दुनिया देखेगी। इन सारी भविष्यवाणियों से यह साबित होता है कि बाबा वेंगा ने जो भी भविष्यवाणी की थी वह दुनिया के लिए एक बड़ी चिंता थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.