Gangu bai film review in hindi



गंगूबाई काठियावाड़ी एक माफिया क्वीन इन मुंबई पर आधारित एक कहानी है अगर हम बात करें इसके लेखक की तो वह एस हुसैन जी है एक 16 साल की लड़की जो मुंबई के रेड लाइट एरिया में आई एक मुंबई के डॉन के घर में घुस गई। उसे अपना भाई बना लिया गंगूबाई रेड लाइट एरिया में रहने वाली महिलाओं के अधिकारों के लिए बहुत ज्यादा जागरूक थी इसलिए वह उन महिलाओं के अधिकार हेतु प्रधानमंत्री तक पहुंच गई थी इनका पूरा नाम गंगा हरजीवदास काठियावाड़ी गुजरात के काठियावाड़ में रहने वाली लड़की थी। गंगा के परिवार वाले उसे पढ़ाना चाहते थे लेकिन गंगा के मन में बॉलीवुड में जाने का जुनून सवार था वह बॉलीवुड की दुनिया में राज करना चाहती थी गंगा का पति रमणीक उसे घर के इंतजाम का हवाला देकर उसे उसकी मौसी के द्वारा ₹1000 में बेच आया। गंगा की मौसी उसे कमाठीपुरा लेकर पहुंची जोकि मुंबई का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया माना जाता है दुनिया वालों और घरवालों से बदनामी ना हो इस वजह से गंगा ने घर जाना छोड़ दिया और वहीं पर रहने लगी। शौकत खान ने एक बार गंगू की इज्जत लूटनी चाही और अपने बचाव में गंगू ने उसे बहुत घायल किया और शौकत खान को बुरी तरह से अधमरा कर दिया। गंगूबाई ने अपने आत्मसम्मान और इज्जत की रक्षा करने हेतु करीम की कलाई पर राखी बांधकर उसे अपना भाई बना लिया और उसके बाद शौकत खान फिर आया तब करीम ने उसे मार मार कर बहुत बुरी तरीके से घायल कर दिया तब से गंगूबाई का मुंबई के रेड लाइट एरिया में सिक्का चलने लगा।

गंगूबाई काठियावाड़ी Star Cast

आपको बता दें कि गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म भारत के सिनेमाघरों पर छाई हुई है सबके सिर पर इस वक्त फिल्म का भूत चढ़ा हुआ है लेकिन इस भूत को चढ़ाने वाले जो मुख्य सितारे है उनके बारे में भी जानते हैं:-
1) Alia bhatt-Ganga Harjivdas.
2) Santanu maheshvari-Ramniklal.
3) Ajay devgan- Karim lala.
4) Vinay raaz-Ranziabai.
5) Kevin-Florin dibra.
6) Hema Qureshi.
7) Jim Sarbh-Jornalist Ami.
8)Teetu verma-Saree verma.
9)Raaj vishwakarma-Abhay.
10) kurti saxena-Nimmi.
11) Baldev -Tailor.
है जो कि इस फिल्म को हिट बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

गंगूबाई काठियावाड़ी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

बात करें इसके पहले दिन की कमाई की तो वह है ₹10 करोड़ 50 लाख और दूसरे दिन की कमाई की बात करें तो वह है 13 करोड़ 32 लाख रुपए वहीं तीसरे दिन इतनी कमाई 15 करोड़ 30 लाख हुई है और वही अगर हम बात करें चौथे दिन की कमाई की तो बात करे तो 8 करोड़ 19 लाख रुपए की कमाई हुई है पांचवें दिन इसकी कमाई ₹10 करोड़ 10 लाख हुई है वहीं छठवें दिन इसकी कमाई ₹63000000 हुई है और वही सातवें दिन की कमाई 5 करोड़ 4 लाख हुई है।
कुल मिलाकर अगर इसकी बात करें तो 1 हफ्ते की कमाई 68 करोड़ 93 लाख हो चुकी है।

Conclusion

कुल मिलाकर यदि आप आलिया भट्ट के फैन हैं तो आप इस फिल्म को सिनेमा हॉल में देखें शायद यह उनके जीवन की सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस होगी, लेकिन यदि आप केवल एंटरटेनमेंट के तौर पर देखना चाह रहे हैं तब आप इसका OTT पर आने का इंतजार कर सकते हैं। वैसे तो बात करें इस फिल्म की तो फिल्म अपने आप में बहुत ही हिट जाती हुई दिखाई दे रही है वहीं अगर बात करें इस फिल्म में आलिया के रोल गंगूबाई के बारे में तो वह भी बहुत सुपरहिट होता हुआ दिख रहा है और इस मूवी को हिट करने में बहुत हद तक उनमें शामिल किरदारों का भी बहुत बड़ा रोल है अंदाजा बताया जा रहा है कि अगर ऐसे ही पावर तो कमाई करती रही और एक हफ्ते की कमाई के आधार पर आंकड़ा निकाला जाए तो फिल्म 100 करोड़ के क्लब में पहुंचने में देरी नहीं लगाएगी और लोगों के सिर पर इस मूवी का क्रेज चढ़ता हुआ दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.